donate
Mar
25

भारत दौरे पर आए कतर के अमीर की पीएम मोदी से मुलाकात

Posted on 25-03-2015 by Kuldeep Tyagi

  •  0
भारत दौरे पर आए कतर के अमीर की पीएम मोदी से मुलाकात

 

 

 

नई दिल्ली। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी दो दिन की राजकीय यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं। अल थानी की ये पहली भारत यात्रा है। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने शेख तमीम बिन हमद अल थानी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। भारत और कतर के बीच कई क्षेत्रों में समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं।

भारत और कतर के बीच सूचना और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में समझौते पर हस्ताक्षर हुए। वहीं यूएनआई और कतर न्यूज एजेंसी के बीच भी समझौता हुआ है। भारत-कतर संबंधों को लेकर अमीर शेख तमीम का दौरा काफी महत्व रखता है।

पिछले दिनों कतर के अमीर शेख हमद बिन खलीफा अल थानी ने अपना दायित्व अपने बेटे शाहजादे शेख तमीम को सौंपने का फैसला किया था। इस लिहाज से शेख तमीम बिन हमाद अल थानी का दौरा भारत-कतर संबंधों में नई जान फूंकने का काम करेगा।

राष्ट्रपति भवन में अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी का स्वागत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद सेरेमोनियल रिसेप्शन के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी ने अमीर शेख तमीम के साथ आए प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

 

0 Comment