donate
Mar
25

भ्रटाचार पर अंकुश के लिए पोर्टल 'प्रगति' लॉन्च करेंगे पीएम मोदी

Posted on 25-03-2015 by Kuldeep Tyagi

  • भ्रटाचार पर अंकुश के लिए पोर्टल 'प्रगति' लॉन्च करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के प्रमुख सचिवों के साथ बातचीत करेंगे। नरेंद्र मोदी और सचिवों के बीच यह बातचीत वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए होगी। इस चर्चा में परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री प्रो एक्टिव गवर्नेस एंड टाइमली इंप्लीमेंटेशन(प्रगति) पोर्टल लॉन्च किया जाएगा।

 

जानकारों का मानना है कि देश से भ्रष्टाचार मिटाने में पोर्टल प्रगति अहम भूमिका निभा सकता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री का यह प्रयास केंद्र की योजनाओं को गति देने और समय से उन्हें पूरा करने की दिशा में सार्थक कदम साबित हो सकता है। प्रगति पोर्टल के जरिए पीएम मोदी जनता की शिकायतें सुनेंगे। मौजूदा पब्लिक वेब इंटरफेस की जगह अब प्रगति पोर्टल होगा।

बताया जा रहा है कि प्रगति पोर्टल में डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, ऊर्जा मंत्रालय, टेलीकॉम, रेलवे, पेट्रोलियम मंत्रालय, भारी उद्योग मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय और अन्य मंत्रालयों से जुड़ी शिकायतें अलग-अलग सेक्शन में दर्ज कराई जा सकती हैं। सरकार की कोशिश यह है कि जनता की शिकायतें सही मंच और सही विभाग तक पहुंचे।

भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में देश में तेजी से फैल रहे भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाया था। नरेंद्र मोदी ने जनता से वादा किया था कि उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो वह देश से भ्रष्टाचार मिटा देंगे। अब प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार पर प्रहार करने के लिए 'प्रगति' लेकर आ रहे हैं। उम्मीद है कि प्रगति से भ्रष्टाचार में कमी आएगी।

 

0 Comment